पंजाब नेशनल बैंक दे रहा है घर बैठे 10 लाख पर्सनल लोन पाने का मौका, ऐसे करें आवेदन | PNB Personal Loan

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

PNB Personal Loan : पंजाब नेशनल बैंक पर्सनल लोन जॉब पेशा लोगो के लिए यह है कि जो लोग सरकारी विज्ञापन पर अपना व्यक्तिगत और व्यवसायिक संबंधित व्यवसाय पूरा करने के लिए आते हैं, इस लोन की मदद से आप अपना व्यवसाय अच्छी तरह से शुरू कर सकते हैं और लोन किस्तें निकाल सकते हैं। आप 5 लाख तक का लोन ले सकते हैं, इसके अलावा अगर आपका बैंक से लोन लेना सही है, तो आपको इससे भी ज्यादा लोन मिल सकता है।

पंजाब नेशनल बैंक पर्सनल लोन

रोजमर्रा की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए हमें कई बार बैंकों से लोन  लेने की आवश्यकता पड़ जाती है. लेकिन अधिकतर बैंक हमारे गलत समय का इस्तेमाल करते है वो हमसे तो अधिक से अधिक ब्याज लेते है और अपने ग्राहकों से कम ब्याज की दर पर उनको पर्सनल लोन दे रही है।  पंजाब नेशनल बैंक नौकरी वालों को 2 लाख रूपये का लोन मिल सकता और जिनका खुद का काम है उनको 50 लाख रूपये  तक का लोन मिल सकता है।

पंजाब नेशनल बैंक पर्सनल लोन की अवधि और ब्याज दरें वैरिएबल हो सकती हैं। यह आपके ऋण के राशि और आपकी क्रेडिट रेटिंग पर निर्भर करेगी। आपके ऋण की अवधि 1 वर्ष से 5 वर्ष तक हो सकती है और ब्याज दर आपकी क्रेडिट रेटिंग के आधार पर निर्धारित की जाती है।

एक महत्वपूर्ण बात यहां है कि पंजाब नेशनल बैंक पर्सनल लोन की ब्याज दरें आपकी क्रेडिट रेटिंग पर निर्भर करती हैं। यदि आपकी क्रेडिट रेटिंग अच्छी है, तो आपको कम ब्याज दर और अधिक लाभ मिल सकता है। इसलिए, यदि आप इस लोन को लेने की सोच रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपकी क्रेडिट रेटिंग उच्च हो।

योग्यताएं एवं पात्रताएं

अगर आप PNB Personal Loan लेना चाहते हैं तो आपको कुछ जरूरी शर्तों/ पात्रता पर खरा उतरना होगा, जिसके जानकारी कुछ इस प्रकार है-

पीएनबी पर्सनल लोन में आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 21 वर्ष से 58 वर्ष के बीच होना चाहिए।

यदि आप महीने में 30,000 से अधिक कमाते हैं तो PNB Personal Loan के लिए योग्य होंगे।

पीएनबी पर्सनल लोन को प्राप्त करने के लिए आपके पास एक सफल बिजनेस या नौकरी का होना आवश्यक है

किसी भी पर्सनल लोन को बैंक के संस्था द्वारा दिए जाने से पहले इस बात की पुष्टि की जाती है कि आपके भूतपूर्व लोन चुकता इतिहास कैसा है।

जरुरी दस्तावेज 

पैन कार्ड

पिछले 3 साल के इनकम टैक्स रिटर्न

पिछले 3 महीनों की बैंक स्टेटमेंट

एक पहचान पत्र

बर्थ सर्टिफिकेट

एड्रेस प्रूफ

पंजाब नेशनल बैंक लोन के लिए आवेदन कैसे करें

पंजाब नेशनल बैंक लोन के लिए आपको सबसे पहले स्थानीय पंजाब नेशनल बैंक कार्यालय में जाना होगा।

अगर आप लोन लेना चाहते हैं तो आपको आधार कार्ड, पैन कार्ड, बैंक पासबुक, ज़ेरॉक्स सैलरी स्लिप, इलेक्ट्रिक बिल के साथ मोबाइल नंबर और पासपोर्ट साइज फोटो लेकर पंजाब नेशनल बैंक में लोन के लिए आवेदन करना होगा जिसकी पूरी जानकारी हो

वहां आपको अपना आधार कार्ड, पैन कार्ड, बैंक खाते का ज़ेरॉक्स और ऐसे अन्य दस्तावेज पेश करने होंगे और ऋण के लिए एक आवेदन पत्र भरकर जमा करना होगा।

दिए गए निर्देशों के अनुसार आवेदन पत्र भरने और जमा करने के बाद आपका ऋण तुरंत स्वीकृत हो जाएगा और आपको उतनी धनराशि दी जाएगी जितनी आपने मांगी है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरियों, शिक्षा समाचार, सभी सरकारी योजनाओं, सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है.

Leave a Comment

WhatsApp Group