E Shram Card Payment: अगर ई श्रम कार्ड है तो बल्ले बल्ले इनके खाते में पैसे आना शुरू, लिस्ट में अपना नाम चेक करे

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

E Shram Card Payment : हमारे देश में गरीब परिवार के लोगों के लिए कई प्रकार की सरकारी योजनाओं का संचालन किया जा रहा है इनमे से एक ई-श्रम कार्ड योजना है। इस योजना के तहत अंतर्गत हर महीने सरकार की तरफ से 1000 रूपये की श्रमिको को आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जाती है। इस योजना की नई किस्त जारी कर दी गई है। अगर आपका भी इस योजना के अंतर्गत पैसे आते है तो पोस्ट को अंत तक पढ़ें।

ई श्रम कार्ड लाभार्थियों के लिए जरूरी खबर

सभी ई-श्रम कार्ड लाभार्थियों के लिए जरूरी खबर है। अगर आपने इस योजना के लिए आवेदन किया हुआ है तो आपको समय समय पर इसका स्टेटस चेक करना चाहिए क्योंकि सरकार की ओर से पेमेंट स्टेटस की नई लिस्ट अपलोड की जाती है।

अगर आपको ये नहीं पता की ई-श्रम कार्ड पेमेंट स्टेटस कैसे चेक करते है, तो हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से पूरी जानकारी दे रहे है।

ई-श्रम कार्ड पेमेंट स्टेटस ऐसे करें चेक

अपना ई-श्रम कार्ड पेमेंट स्टेटस चेक करने के लिए सबसे पहले आपको श्रम और रोजगार मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइट को ओपन करना है।

आधिकारिक वेबसाइट ओपन करने के बाद यहां पर आपको होमपेज पर ई-श्रम कार्ड पोर्टल का लिंक दिखाई देगा उस पर क्लिक करना है।

अब नए पेज में आपको पेमेंट स्टेटस चेक करने का एक लिंक दिखाई जिस पर आपको क्लिक करना है।

अब आपके सामने एक नया पेज ओपन हो जाएगा, इसमें आपको अपना मोबाइल नंबर भरकर गेट ओटीपी के लिए सेंड करना है और ओटीपी डालकर वेरिफिकेशन करना है।

अब आपका ई-श्रम कार्ड पेमेंट स्टेटस स्क्रीन पर आ जाएगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरियों, शिक्षा समाचार, सभी सरकारी योजनाओं, सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है.

Leave a Comment

WhatsApp Group